हर घर तिरंगा अभियान से प्रत्येक नागरिक को जोड़ें : जितेंद्र यादव

फरीदाबाद, 28 जुलाई। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान से हमें प्रत्येक नागरिक को जोड़ना है। प्रत्येक व्यक्ति राष्ट्र गौरव के प्रतीक तिरंगा को अपने घर की छत पर लगाए इसके लिए हमें प्रत्येक व्यक्ति को प्रेरित करना है। उपायुक्त जितेंद्र यादव गुरुवार को लघु सचिवालय में हर घर तिरंगा अभियान की समीक्षा कर रहे थे।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि अभियान के तहत जिला में पांच लाख से अधिक घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि इनमें ग्रामीण क्षेत्रों में 50 हजार घर और शहरी क्षेत्र में साढ़े चार लाख घर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए सीईओ जिला परिषद सतेंद्र दूहन व शहरी क्षेत्र के लिए अतिरिक्त निगम आयुक्त इंद्रजीत सिंह कुलड़िया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रत्येक आरडब्लूए, औद्योगिक संगठन, स्कूल, अस्पताल व अन्य संगठन भी स्वयं आगे आ रहे हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह अभियान जन भागीदारी के साथ चलाया जाना है और इसके लिए सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को प्रेरित करें। मीटिंग में उन्होंने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान को लेकर चार अगस्त को साइकिल जागरूकता रैली भी निकाली जाएगी। यह साइकिल जागरूकता रैली चार अगस्त को सांय तीन बजे सेक्टर 12 स्थित टाउन पार्क से शुरू होगी। इस रैली को केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

मीटिंग में नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अभिषेक मीणा, एसडीएम परमजीत चहल, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त इंद्रजीत  कुलड़िया, जीएम डीआईसी ईश्वर यादव, एचएसआईआईडीसी के ईओ विकास चौधरी, डीटीपी रेणुका सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here