महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर शुरू होने वाली कावड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों की सुरक्षा हेतु डीसीपी सेंट्रल मुकेश कुमार मल्होत्रा ने कावड़ यात्रा के लिए निर्धारित किए गए फरीदाबाद बाईपास रोड़ पहुंचकर किया मौका मुआयना

फरीदाबाद: एक सप्ताह बाद शुरू हो रही कावड़ यात्रा में कांवड़ियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए डीसीपी सेंट्रल मुकेश कुमार मल्होत्रा ने एसीपी सराय देवेंद्र यादव, एसीपी ओल्ड महेंद्र वर्मा तथा पुलिस थाना सराय, पल्ला, सेक्टर 31 तथा खेड़ी पुल थाना प्रभारी सहित फरीदाबाद बाईपास रोड़ पहुंचकर यात्रा हेतु सुरक्षा प्रबंधों को लेकर मौका मुआयना किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर लाखों यात्री हरिद्वार से कावड़ लाकर भगवान शिव की आराधना करते हैं। हजारों कावड़ यात्री फरीदाबाद से होकर पलवल, यूपी, राजस्थान, मध्यप्रदेश के विभिन्न स्थानों पर अपनी यात्रा के लिए अग्रसर होते हैं। बहुत अधिक संख्या में कावड़ियों द्वारा की जाने वाली इस यात्रा के दौरान उनके लिए शहरों में मार्ग निर्धारित करके उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना अति आवश्यक है और कावड़ियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना आए इसलिए उन्हें एक सुगम तथा सुरक्षित रास्ता उपलब्ध करवाने के लिए आज डीसीपी सेंट्रल मुकेश कुमार मल्होत्रा ने अपनी टीम के साथ फरीदाबाद बाईपास पहुंचकर कावड़ यात्रा के लिए निर्धारित किए गए मार्ग की जानकारी ली।

पुलिस अधिकारियों ने मार्ग पर जाकर सुरक्षा संबंधी जानकारी एकत्रित की जिसके अनुसार आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी। इस जानकारी के आधार पर ही पुलिस नाकों के लिए स्थान चिन्हित करके वहां पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी ताकि कावड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े तथा उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित किया जा सके। मौका मुआयना करने के पश्चात पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा तथा सभी जोन के डीसीपी, एसीपी तथा थाना प्रभारियों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी तथा थाना एरिया से होकर गुजरने वाले कावड़ के मार्ग पर पुलिसकर्मियों की तैनाती करके आवश्यक पुलिस सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here