ऑनलाइन पोर्टल पर आई सीएम विंडो और अन्य शिकायतों का समय अनुसार करें निपटारा: सीटीएम अमित मान

फरीदाबाद, 10 मई। सीटीएम अमित मान ने कहा कि ऑनलाइन पोर्टल पर आई सीएम विंडो और अन्य  शिकायतों का समय अनुसार निपटारा करें। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के जिला एचओडी ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली को अपडेट रखें। 

सीटीएम अमित मान ने बुधवार को सेक्टर-12, लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ सीएम विंडो, सरल पोर्टल और सीपी ग्राम पोर्टल पर प्राप्त हुई शिकायतों के निपटान की समीक्षा बैठक कर विभाग वार मॉनिटरिंग कर रही थी।

उन्होंने कहा कि सीएम विंडो, सरल पोर्टल और सीपी ग्राम पर आई शिकायतों का समाधान नियमित रूप से जल्द से जल्द करें। एडीसी ने कहा कि सभी विभागों के उनके विभाग से संबंधित जिला अधिकारी सीएम विंडो, सरल पोर्टल और सीपी ग्राम सहित अन्य प्राप्त हुई शिकायतों का गंभीरता के साथ निर्धारित समय पर डेलीबेसिज निपटारा करना सुनिश्चित करें। वहीं  बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए सीएम विंडो, सरल पोर्टल, सीपी ग्राम पोर्टल और एसएमजीटी के पेंडेंसी को तुरंत ऑनलाइन क्लियर करने के लिए भी कहा और  सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी/ CM Window, CP GRAM और SMGT बारे नियमित रूप से डेली बेसिस पर निपटाया जाए। समय पर ऑनलाइन आई शिकायतों के निपटान न करने वाले विभागों के अधिकारी/प्रतिनिधि को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। जिसमें उन्होंने सीएम विंडो पर लम्बे समय से पड़ी शिकायतों के निराकरण के सम्बंध में दिशानिर्देश भी विभाग वार सम्बंधित अधिकारी को दिए।

सीटीएम बैठक में क्रमवार सभी विभाग के अधिकारियों /प्रतिनिधियों को ऑनलाइन लंबित सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी आवेदन पर आई शिकायतों का विवरण देने के लिए कहा। वहीं नगर निगम, स्मार्ट सिटी, राजस्व, टाऊन प्लानिंग, जिला विकास एवं पंचायत, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, जिला समाज कल्याण, जिला समाज कल्याण, महिला एवं बाल विकास, डीएफएसो, यूएलबी डिपार्टमेंट सहित एक एक करके विभागवार सभी विभागों की ऑनलाइन आई शिकायतों की समीक्षा भी बारीकी से की।

सीटीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि जो अधिकारी शिकायतों का निपटान सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार निर्धारित समय पर नहीं कर पाते उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

समीक्षा बैठक में बीडीपीओ अजीत सिंह, एमसीएफ एक्स एन सुशील कुमार, डीडब्ल्यूओ राजेंद्र सिंह  सहित सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here