वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं के लिए थाना धौज प्रबंधक ने गांव टिकरी खेड़ा में सीनियर सिटीजन के साथ किया मीटिंग आयोजन

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के आदेश व डीसीपी एनआईटी श्री नरेन्द्र कादयान के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए पुलिस थाना धौज प्रभारी सतीश कुमार व उनकी टीम ने थानाक्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों के साथ एक बैठक आयोजित करके वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल, उनके भरण-पोषण तथा मूलभूत सुविधाओं के लिए बनाए गए कानून के बारे में उन्हें जानकारी दी।

इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों के वेलफेयर तथा मेंटेनेंस के लिए किस प्रकार वह एप्लीकेशन फाइल कर सकते हैं और उन्हें मेंटेनेंस कहां से और कैसे प्रदान की जाएगी इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों की दवा पानी, मल्टी सर्विस डे केयर सेंटर के प्रावधानों तथा मुफ्त कानूनी सलाह के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही लोगो को नशा रोकने में पुलिस का सहयोग करने की अपील की गई। गांव के लोगो ने पुलिस कार्यों की प्रशंसा की व गांव में अपराध को रोकने में हर प्रकार से सहयोग करने का विश्वास दिया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि एरिया में रह रहे वरिष्ठ नागरिक किसी भी प्रकार की सहायता के लिए उन्हें किसी भी समय संपर्क कर सकते हैं। बुजुर्गों की दवा पानी या देखभाल के लिए वरिष्ठ नागरिक कमेटी बनाई गई है जो बुजुर्गों का पूरा ध्यान रखती है। इसके साथ ही अकेले रह रहे वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की मेडिकल इमरजेंसी के विषय में थाना प्रबंधक ने अपना नंबर प्रदान करते हुए बताया कि जब वरिष्ठ नागरिकों घर पर अकेले रहते हैं और यदि उन्हें कोई मेडिकल इमरजेंसी हो जाती है तो वह बाहर जाकर अपनी तकलीफ किसी को बताने में असमर्थ होते हैं। इस दशा में वह वरिष्ठ नागरिक सेल या थाने के नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। पुलिस उनकी सहायता के लिए तुरंत उपस्थित होगी और उन्हें आवश्यक सहायता दी जाएगी।

वरिष्ठ नागरिक कमेटी द्वारा वृद्धजनों की समस्याओं एवं सुझावों को सुना। फरीदाबाद पुलिस द्वारा जारी वरिष्ठ नागरिक हेल्पलाइन नंबर 7290010000 के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही वहां पर उपस्थित सभी को वरिष्ठ नागरिक रजिस्ट्रेशन के बारे विस्तारपूर्वक बताया। थाना प्रबंधक ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक निसंकोच मिलकर अपनी समस्या बता सकते हैं। फरीदाबाद पुलिस सदैव उनकी सहायता के लिए तत्पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here