अमृत महोत्सव के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विभिन्न स्तर पर सेवाएं निरंतर जारी: सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे

फरीदाबाद, 08 अक्टूबर। जिला सत्र न्यायाधीश वाईएस राठौर के दिशा निर्देश अनुसार एवं  न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे सीजेएम के मार्गदर्शन में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विभिन्न स्तर पर सेवायें निरंतर जारी है। न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे सीजेएम ने बताया कि डालसा के तत्वाधान में पैनल अधिवक्ताओं ने परियोजना के तहत मास्क और सैनिटाइज़र का वितरण के साथ जागरूकता अभियान चला रखा है। सरकार की75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत लोगों को बताया जा रहा है कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए फेस मास्क अवश्य लगाएं अनावश्यक लोग एकत्रित न हों क्योंकि संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी ही सुरक्षा है। “आज़ादी का अमृत महोत्सव” के तहत कवर आज शुक्रवार डालसा और समता चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से पैनल के अधिवक्ताओं ने सेक्टर 16 तथा 12, फरीदाबाद में लोगों को हर समय सुरक्षित और स्वच्छ रखने में मदद करने के लिए 100 मिलीलीटर की मास्क और सैनिटाइज़र की बोतलें प्रदान की गई।

इस अवसर पर लगभग 250 लोग लाभान्वित हुए। जहां पर पैनल अधिवक्ता रामबीर तंवर, राजिंदर गौतम, रामबीर तंवर, रविंदर गुप्ता और शिव कुमार शामिल थे। अगली कड़ी में  न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे सीजेएम ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत” ग्रामीणों में जागरूकता का प्रसार गतिविधि एक कानूनी जागरूकता शिविर गांव तिगांव में भी आयोजित किया गया। जहां पर पैनल अधिवक्ताओं के साथ  मधुसूदन मथोलिया एनजीओ जय सेवा फाउंडेशन और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के संयुक्त सहयोग से लोगों के बीच नालसा, हलसा व डालसा की कानूनी साक्षरता योजना के प्रसार के संबंध में और मौलिक अधिकारों व कर्तव्यों के अधिकारों के बारे में भी बताया गया।

लोक अदालत के मुफ्त कानूनी सहायता लाभ  मध्यस्थता, पीड़ित मुआवजा योजना के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

 न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे सीजेएम ने बताया कि डालसा के पैनल अधिवक्ताओं द्वारा कार्यालय का नंबर 0129-2261898 अंकित करा कर उन्हें जानकारी दी गई कि कानूनी सेवाओं के अलावा किसी तरह की अधिकारों के हनन से संबंधित मामले भी स्थानीय जिला न्यायालय परिसर सेक्टर- 12 अदालत परिसर के  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय में लिखित शिकायत  दे सकते हैं। जहां पर इस शिविर में 60 लोग लाभान्वित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here