विद्यार्थी को लाइफ में सिन्सियर होना बहुत जरूरी, अपने एटिट्यूड को हमेशा रखें पॉजीटिव : उपायुक्त नेहा सिंह


पलवल, 07 नवंबर। क्यूब हाइवेज रूट्स फाउंडेशन एवं दिल्ली आगरा टोल रोड प्राइवेट लिमिटेड ने अपने सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम के अंतर्गत आरोही मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल गदपुरी में मंगलवार को छात्रवृत्ति कार्यक्रम का आयोजन कर पलवल एवं आस-पास के जिलों के सरकारी विद्यालयों के 37 मेधावी छात्र-छात्राओं को आगे के अध्यन हेतु प्रत्येक को 10 हजार रुपए की छात्रवत्ति भेंट की। इस कार्यक्रम में उपायुक्त नेहा सिंह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान की। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने अधिकारियों के हाथो से पुरस्कृत होकर अपने आपको गौरवान्वित महसूस किया।


उपायुक्त नेहा सिंह ने सभी विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए क्यूब हाइवेज रूट्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने छात्रों एवं अभिभावकों को छात्रवृत्ति की धनराशि का सदुपयोग करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि लाइफ में सिन्सियर होना बहुत जरूरी है। अपने क्षेत्र के कार्य को हमेशा बेहतर तरीके से करें। अपने एटिट्यूड को हमेशा पॉजीटिव रखें और जीवन की हरेक परेशानी का सामना करने के लिए तैयार रहें। शिक्षा के माध्यम से जीवन में किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। एक बार समय गुजरा हुआ समय कभी लौटकर नहीं आता है। इसलिए विद्यार्थी अपने समय को व्यर्थ न करके हमेशा इसका सदुपयोग करें। इसके साथ-साथ उन्होंने क्यूब हाइवे रूट्स फाउंडेशन को सरकारी विद्यालयों के मेधावी एवं जरूरतमंद विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति हेतु चयनित करने के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि जीवन में मेहनत और प्रयत्न से ही सफलता मिलती है। उन्होंने छात्र-छात्राओं का मार्ग दर्शन करते हुए कहा कि वे इस सम्मान को प्रथम पग मानकर आगे बढें और अपने जीवन में निरंतर प्रयास करते रहें। उन्होंने बालिकाओं के माता-पिता से आह्वïान किया कि वे लड़कियों को उच्चतर शिक्षा प्रदान करवाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा देवें। बालिकाओं को पढाई के लिए निरंतर प्रोत्साहित करते रहें।
उल्लेखनीय है कि क्यूब हाइवेज रूट्स फाउंडेशन विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान करने के कार्य के साथ-साथ स्कूलों में इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया करवाना, महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण देना तथा कई विकासशील कार्यों में प्रतिभागिता करती है। कंपनी के अधिकारीयों ने मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह स्वरूप पौधा भेंट कर पृथ्वी को हराभरा करने का संदेश जन जन तक पहुंचाने का प्रयास किया।
इस कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बद्येल, आरोही स्कूल के प्राचार्य सुरेश सिंह, दिल्ली आगरा टोल रोड प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक वैभव शर्मा, क्यूब हाइवे रूट्स फाउंडेशन से अनुज मैत्री, टोल प्लाजा प्रबंधक अनिल शर्मा, सन्नी, निशित शर्मा, कंपनी के अन्य कर्मचारी, छात्र-छात्राएं व उनके अभिभावक और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here