सरल पोर्टल, जनसंवाद, सीएम विंडो व एसएमजीटी पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का निर्धारित समयावधि में किया जाए निपटारा : नगराधीश द्विजा


पलवल, 06 दिसंबर। सरल पोर्टल, जनसंवाद, सीएम विंडो व एसएमजीटी पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का निर्धारित समयावधि में निपटारा सुनिश्चित किया जाए तथा सरल पोर्टल पर प्राप्त होने वाले आवेदनों पर भी तय समय सीमा में सेवाएं प्रदान की जाएं। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नगराधीश द्विजा बुधवार को जिला सचिवालय के सभागार में सरल पोर्टल, जनसंवाद, सीएम विंडो व एसएमजीटी की समीक्षा बैठक करते हुए विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहीं थी। उन्होंने कहा कि इनमें किसी भी प्रकार की देरी के लिए विभागीय अधिकारी स्वयं जिम्मेवार होंगे।
सरकार द्वारा सरल पोर्टल के माध्यम से विभिन्न विभागों की सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। इनके लिए सरकार द्वारा सेवा का अधिनियम के तहत समय सीमा निर्धारित की गई है। सभी अधिकारी इस पोर्टल पर प्राप्त होने वाले आवेदनों पर तुरंत कार्रवाई करते हुए निर्धारित अवधि में आवेदकों को सेवाओं का लाभ प्रदान करें। निर्धारित अवधि के बाद आस अर्थात ओटोमैटिक अपील सिस्टम के माध्यम से यह शिकायत उच्च अथॉरिटी के पास अपील में चली जाती है। नगराधीश ने कहा कि जनसंवाद व सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों की मुख्यमंत्री स्वयं मॉनीटरिंग करते हैं। इसलिए अधिकारी आवेदनों व शिकायतों को तय समय में ही निपटाने का प्रयास करें, इनके ऑवरड्यू होने का इंतजार न करें। सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित सीएम विंडो पोर्टल को प्रतिदिन चैक करें।
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग के उपनिदेशक डा. चंद्रभान सोनी, नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अधिकारी सुनील कुमार, नगर पालिका हथीन के सचिव देवेंद्र माथुर, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी रामदिया सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here