हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी चुनाव के लिए वोटर लिस्ट में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 नवंबर तक:- डीसी कम जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

फरीदाबाद, 07 नवंबर। डीसी कम जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि  सिख समाज के लोग हरियाणा सिख गुरुद्वारा कमेटी के चुनाव के वोटर लिस्ट में नाम शामिल करवा सकते हैं। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि आवेदन की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 15 नवंबर तक कर दिया गया है।

वोटर लिस्ट में शामिल होने के लिए 18 वर्ष की आयु जरूरी:-

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि वोटर लिस्ट में शामिल होने के लिए कम से कम आयु 18 साल और केशधारी सिख होना जरूरी है।

डीसी ने आगे  बताया कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा कमेटी के चुनाव के लिए वोटर लिस्ट तैयार की जा रही है। वोटर लिस्ट में नाम शामिल करवाने के लिए अंतिम तारीख पहले 31अक्टूबर थी, जिसे अब बढ़ाकर 15 नवंबर तक कर दिया गया है। इच्छुक व्यक्ति वोटर लिस्ट में शामिल होने के लिए अपने नजदीक गुरुद्वारा या एसडीएम कार्यालय से फार्म ले सकता है। आवेदक द्वारा फार्म भरकर अपने संबंधित पटवारी को देना होगा।

यह दस्तावेज चाहिए

उन्होंने बताया कि आवेदक छः माह से अपने पते का स्थायी निवासी होना चाहिए। आवेदक सिख गुरुद्वारा कमेटी की ऑनलाइन साईट पर भी पंजीकरण कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिसने पहले से पंजीकृत सदस्य को स्वयं का घोषणा पत्र देना होगा तथा नए वोट के लिए सिख गुरुद्वारा कमेटी की शर्तों को पूरा करना जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here