किसानों के लिए रजिस्ट्रेशन का अंतिम मौका, 14 से 17 अक्टूबर तक खुला रहेगा पोर्टल

फरीदाबाद, 15 अक्टूबर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि खरीफ फसलों की बुआई के समय ‘मेरी फसल-मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने से चूक गए किसानों को प्रदेश सरकार द्वारा अंतिम मौका देते हुए उपरोक्त पोर्टल को चार दिन के लिए पुनः खोल दिया गया है। यह पोर्टल 17 अक्टूबर तक खुला रहेगा।

उपायुक्त ने बताया कि अपनी खरीफ की फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सरकारी मंडी में बेचने का इंतजार कर रहे किसानों को सरकार ने अंतिम मौका देते हुए ‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल को पुनः रजिस्ट्रेशन के लिए खोल दिया है। उन्होंने कहा कि जो किसान अब तक अपनी फसल का रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पाए, उनके लिए यह आखिरी मौका है। किसान 17 अक्टूबर तक इस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि किसानों द्वारा अपने कृषि उत्पादों को मंडियों में बेचने तथा सरकार द्वारा चलाई जा रही कृषि से संबंधित योजनाओं का लाभ उठाने हेतु अपनी फसलों का पंजीकरण ‘मेरी फसल-मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल पर करवाना अनिवार्य है। जो किसान पहले पंजीकरण नहीं करवा पाए हैं वो 14 से 17 अक्टूबर तक अपनी फसलों का पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करें।

फसलों का पंजीकरण करवाने के लिए संबंधित किसान के पास परिवार पहचान पत्र होना अनिवार्य है। किसान कोई जानकारी प्राप्त करने के लिए टोल फ्री नंबर 1800-180-2117 पर संपर्क कर सकते हैं। फसलों का पंजीकरण https://fasal.haryana.gov.in   पोर्टल पर किया जा सकता है। किसान अपनी फसल का पंजीकरण पोर्टल पर जाकर स्वयं या कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से करवा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here